5 तरीके फेसबुक पासवर्ड हैक करने के लिए?

कई लोगों के जीवन में फेसबुक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इससे हमें सभी प्रकार की चीजों को जोड़ने और साझा करने का मौका मिलता है।
नए लोग हर रोज इस नेटवर्क में शामिल हो रहे हैं, अत: अरबों उपयोगकर्ताओं के साथ फेसबुक विश्व स्तर पर एक वैश्विक ब्रांड बन गया है जो विश्व स्तर पर आनंद उठा रहा है।
फेसबुक का प्राथमिक लक्ष्य लोगों से जुड़ना है, लेकिन ऐसे लोग भी हैं जो अलग-अलग दुर्भावनापूर्ण और हानिकारक उद्देश्यों के लिए उपयोग करते हैं।
आज आपको किसी के फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करने के लिए एक पेशेवर या अनुभवी हैकर नहीं होना पड़ता है।
निम्नलिखित कुछ उपकरण और विधियां हैं जिनके माध्यम से आप किसी के फेसबुक पासवर्ड तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं और अपने संदेश पढ़ सकते है !

विधि 1: How to hack facebook password?

सीखने का तरीका पासवर्ड रीसेट के माध्यम से है
यह संभवत: उपयोग करने के लिए सभी तरीकों से सबसे आसान है, खासकर यदि आप जिस व्यक्ति के फेसबुक खाते को हैक करना चाहते हैं उसके साथ दोस्त हो।

तो सबसे पहले आपको व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट का ई-मेल लॉगिन होना चाहिए।

भूल गए पासवर्ड के लिए बटन पर क्लिक करना है जहां आपको पीड़ित का ई-मेल पता टाइप करना चाहिए। सिस्टम आपको तब पूछेगा कि क्या आप अपने ई-मेल पते के माध्यम से पासवर्ड रीसेट करना चाहते हैं। यह आपकी मदद नहीं करेगा, इसलिए आपको उस बटन को दबा देना चाहिए जो कहते हैं - "अब इन तक पहुंच नहीं है?"


इसके बाद, आपसे पूछा जाएगा कि आप कैसे पहुंचे जा सकते हैं, इसलिए आपको एक ई-मेल पता टाइप करना चाहिए जो कि किसी भी फेसबुक अकाउंट से जुड़ा नहीं है।
निम्नलिखित कदम एक सवाल का जवाब दे रहा है जो पीड़ित को जवाब जानता है।
यदि शिकार आपके दोस्त है तो आपको जवाब पता होगा, लेकिन यदि नहीं, तो आप एक सरल अनुमान कर सकते हैं।
अगर जवाब सही है तो आप आसानी से पासवर्ड बदल सकते हैं और उस फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करने से पहले 24 घंटों तक इंतजार कर सकते हैं।
विश्वसनीय संपर्क: आप इस विकल्प का उपयोग केवल तभी कर सकते हैं यदि आपने पहले से ही विश्वसनीय संपर्क चुना है

यदि आप अपने आप को उन लोगों से बचाने के लिए चाहते हैं जो फेसबुक पासवर्ड हैक करने के लिए जानते हैं तो आपके पास कुछ विकल्प उपलब्ध हैं।
आप लॉगिंग के लिए एक अलग ई-मेल पता का प्रयोग कर सकते हैं जो आपकी प्रोफ़ाइल पर दिखाई दे रहा है। अपने फेसबुक पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने के लिए भी एक कठिन सुरक्षा प्रश्न का उपयोग करें

विधि 2: फेसबुक खाता हैक करने के लिए ?

एक कीलॉगर का उपयोग करें

फेसबुक खातों को हैक करने का तरीका तलाशने के दुसरे तरीके मे से एक keylogger का उपयोग कर रहा है
कीलॉगर एक प्रकार का प्रोग्राम है जो लोगों को उनके कीबोर्ड पर स्ट्रोक रिकॉर्ड करता है, बिना उन्हें यह जानकर कि रिकॉर्ड किए जा रहे हैं।
हालांकि, कुंजीलॉग प्रोग्राम को पीडि़ता के फोन या कंप्यूटर पर मैन्युअल रूप से डाउनलोड करने की आवश्यकता होती है।
तो आप तुरन्त फेसबुक पासवर्ड हैक कर सकते हैं Keylogger स्वचालित रूप से सभी पीड़ितों की कीस्ट्रोक्स को रिकॉर्ड करेगा और इस कार्यक्रम को कभी भी पता नहीं चलेगा, पृष्ठभूमि में चुपचाप काम करना।
आप अपने ई-मेल पते पर पीड़ितों की सभी कीस्ट्रोक की एक रिपोर्ट भेजने के लिए कीलॉगगर प्रोग्राम भी कर सकते हैं।

उल्लेख की गई जानकारी सॉफ्टवेयर कीलॉगर के बारे में थी, लेकिन हार्डवेयर कीलॉगर नामक प्रोग्राम भी है।
यह पिछले कुंजीलॉगर के समान ही काम करता है, लेकिन अंतर यह है कि आपको USB फ्लैश ड्राइव के माध्यम से इसे पीड़ित के कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा।
फिर आप अपने यूएसबी पर सभी कीस्ट्रोक्स को बचा सकते हैं, जो बेहद आसान है। यदि आप जानना चाहते हैं तो ये दोनों विकल्प बहुत अच्छे हैं
फेसबुक खातों को हैक करने के लिए

यदि आप अपने आप को बचाने के लिए चाहते हैं तो आप उपयोग की जा सकने वाली सरल चीजों में से एक अच्छा फ़ायरवॉल चालू करना है।

फ़ायरवॉल संदिग्ध गतिविधियों को रोकेगा और इसके बारे में आपको चेतावनी देगा। इसके अलावा, आप एक पासवर्ड प्रबंधक भी स्थापित कर सकते हैं,
क्योंकि कीलॉगर्स केवल आपके द्वारा दर्ज की जाने वाली जानकारी को चोरी करते हैं। यदि जानकारी टाइप नहीं की गई है तो आप सुरक्षित हैं
पासवर्ड प्रबंधक ऐसे तरीके से काम करते हैं जिसमें आपको कुछ भी टाइप नहीं करना पड़ता है
दो अन्य चीजें जिन्हें आप हैक फेसबुक पासवर्ड से बचा सकते हैं, तुरन्त आपके सॉफ्टवेयर को अपडेट कर रहा है और अक्सर आपके पासवर्ड बदलता है।

विधि 3: हैक फेसबुक खाता ऑनलाइन अब।

फ़िशिंग - फेसबुक खाते को हैक करने के लिए आसान तरीका

तिसरी विधि आपको फ़िशिंग की विधि के माध्यम से किसी के फेसबुक अकाउंट हैक करने के बारे में जल्दी से जानने के लिए है
फ़िशिंग दूसरों की तुलना में उपयोग करने के लिए एक कठिन विधि है, लेकिन फिर भी सीखने के लिए सबसे अधिक उपयोग किए गए तरीकों में से एक है

तो यह कैसे किया जाता है? फ़िशिंग का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला प्रकार फर्जी फेसबुक लॉगिन पेज बनाकर

आप पीड़ित को ईमेल द्वारा नकली पृष्ठ भेज सकते हैं, और यह पृष्ठ वास्तव में वास्तविक फेसबुक पेज के समान दिखता है।
यदि पीड़ित अपनी व्यक्तिगत जानकारी में प्रवेश करता है और पेज पर लॉग इन करता है, तो आपको तुरंत उसकी सारी जानकारी मिल जाएगी। क्या फ़िशिंग प्रक्रिया को मुश्किल बनाते हैं नकली लॉगिन पृष्ठ और होस्टिंग खाते का निर्माण

यदि आप सीखना चाहते हैं

यह सलाह दी जाती है कि आप पहले क्लोन वेबसाइट बनाने के बारे में सीखें।
इस तरह आप सफलतापूर्वक फेसबुक की एक अच्छी प्रतिलिपि बना सकते हैं जो वास्तव में समान मूल दिखाई देगा।
इस प्रक्रिया के बारे में ऑनलाइन बहुत सारी जानकारी है, इसलिए फ़िशिंग पद्धति का प्रयास करने से पहले जांच करने में कुछ समय दें ताकि ऑनलाइन फेसबुक अकाउंट हुक कर सकें।
अगर आप वह व्यक्ति हैं जो फ़िश होने से बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप सबसे अच्छी बात यह है कि कभी भी संदिग्ध ई-मेल लिंक पर क्लिक न करें।
इस तरह की जानकारी प्राप्त करते समय हमेशा सावधान रहें और आपको व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता पड़ती है।
हालांकि, फ़िशिंग केवल ई-मेल संपर्क का उपयोग करके नहीं किया गया है लिंक को कहीं भी पोस्ट किया जा सकता है, किसी भी मंच या वेबसाइट पर, या एक पॉप अप के रूप में भी दिखाई दे सकता है।
बेशक, पूर्ण संरक्षण के लिए आपको हमेशा कुछ शक्तिशाली एंटी-वायरस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना चाहिए जो आपकी व्यक्तिगत जानकारी को चोरी करने के प्रयास में फ़िशिंग साइटों को रोक देगा।

Method 4: how to hack someones facebook ?
Man in the Middle Attack

मध्य आक्रमण में तथाकथित मैनहट्टन फेसबुक हैक का पांचवां प्रकार है।
यह विधि तब की जाती है जब आप अपने शिकार के करीब हों यदि आपके शिकार को नकली वायरलेस नेटवर्क से जोड़ने में धोखा दिया गया है, तो आप पहुंच प्राप्त कर सकते हैं और फेसबुक अकाउंट को हुक कर सकते हैं।
फिर आप एमआईटीएम हमले करके अपनी प्रवेश जानकारी चोरी कर सकते हैं। बाजार पर कई उपकरण हैं जो आप नकली वाई-फाई नेटवर्क बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं और इन्हें आम तौर पर बहुत खर्च नहीं किया जाता है।
तुम्हें पता होना चाहिए कि जैसे ही पीड़ित को आपके द्वारा प्रदान किए गए वाई-फाई नेटवर्क से जोड़ा जाता है, आप नकली फेसबुक लॉगिन पृष्ठ पर नेटवर्क ट्रैफ़िक को रूट कर सकते हैं।
जब वह अपनी जानकारी में प्रवेश करता है तो आप अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं और एक सफल फेसबुक हैक का प्रदर्शन कर सकते हैं।
मध्य आक्रमण में मनुष्य के खिलाफ सुरक्षा के लिए आपको कभी भी एन्क्रिप्टेड वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट नहीं करना चाहिए
इसके अलावा, अजीब या संदिग्ध नामों वाले नेटवर्क से कनेक्ट होने से बचें, चाहे वे खुले या उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हों
यदि आप अपने नेटवर्क से कनेक्ट करते समय कठिनाइयों का सामना करते हैं, तो पास के नेटवर्कों की जांच करें और देखें कि क्या किसी ने आपके नेटवर्क के नाम की प्रतिलिपि बनाई है।
इसके अलावा यदि रूटर किसी प्रकार के इंटरनेट अपडेट के लिए पासवर्ड की जानकारी मांगता है, तो यह संभव है कि कोई व्यक्ति आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग करने और चोरी करने का प्रयास कर रहा है।

विधि 5: फेसबुक पासवर्ड हैक करने के लिए?

फेसबुक पासवर्ड एक्स्ट्रेक्टर

फेसबुक पासवर्ड हैक करने के लिए छठे और अंतिम विधि फेसबुक पासवर्ड चिमटा के साथ है
याद रखना एक महत्वपूर्ण नियम है कि यदि आप हैकिंग में दिलचस्पी रखते हैं तो सफल हैकिंग में किसी के फोन या कंप्यूटर पर भौतिक पहुंच नहीं होनी चाहिए।
हैकर्स सब कुछ दूर से करते हैं और यह आपको फेसबुक अकाउंट हैक करने के लिए कैसे पता करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।
बेशक, सभी लोगों को तकनीकी तौर पर भेंट नहीं किया गया है और वे जानते हैं कि फेसबुक पासवर्ड को कैसे दूर किया जा सकता है, लेकिन कुछ काम के साथ आप इसके बारे में सबकुछ आसानी से सीख सकते हैं।
फेसबुक अकाउंट हैक करने के लिए यह तरीका उन लोगों के लिए है, जो फेसबुक अकाउंट्स या तकनीकी स्पेशलाईट्स को कैसे दूर करने के बारे में अधिक जानकारी नहीं रखते हैं।
इस विधि से आपको व्यक्ति के फोन या कंप्यूटर पर भौतिक पहुंच प्राप्त करने और उनकी फेसबुक लॉगिन जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है।
तो यह हैक क्या है? वैसे यह इस तथ्य पर निर्भर करता है कि जब लोग लॉग इन करने के लिए वापस लौटते हैं, तो लोग अक्सर अपनी पासवर्ड जानकारी भूल जाते हैं
कुछ लोग हमेशा अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज नहीं करना चाहते हैं, जब वे फेसबुक पर वापस आते हैं, तो वे आसानी से आसान पहुंच के लिए 'मुझे याद रखें' बटन चिह्नित करते हैं।
फिर लॉगिन जानकारी को कंप्यूटर सिस्टम के अंदर कहीं और संग्रहीत किया जाता है, और आपका मुख्य लक्ष्य यह है कि यह पासवर्ड कहां संग्रहित है और इसे प्राप्त करें।
विभिन्न वेब ब्राउज़रों के भंडारण के लिए अलग-अलग जगह हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा कंप्यूटर निर्देशिकाओं के अंदर कहीं न कहीं संग्रहीत किए जाते हैं।

सारांश

बाजार में कई प्रोग्राम हैं जो आप लक्षित कंप्यूटर पर इंस्टॉल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जो बाद में आपके लिए फ़ेसबुक पासवर्ड और उपयोगकर्ता नाम मिलेगा।
वे सभी नहीं एक ही सफल परिणाम प्रदान करते हैं, लेकिन आप अभी भी कोशिश कर सकते हैं और देखें कि क्या वे काम करते हैं या नहीं। फेसबुक पासवर्ड हैक करने के तरीके सीखना आसान नहीं है, इसलिए आपको हमेशा कुछ प्रक्रियाओं का पालन करने की आवश्यकता होती है, यदि आप पकड़े नहीं जाना चाहते।
लोगों के पास विभिन्न कारण हैं कि वे फेसबुक पासवर्ड हैक करने के लिए क्यों चाहते हैं, लेकिन सबसे आम कारणों में से एक ऑनलाइन शिकारियों से अपने करीबी लोगों की सुरक्षा कर रहा है।
जैसा कि आप देख सकते हैं, आपके पास फेसबुक अकाउंट पासवर्ड और संदेश हैकिंग के कई तरीके हैं।
सभी विधियों में उनके सकारात्मक और नकारात्मक विशेषताओं हैं कुछ दूसरों की तुलना में उपयोग करना आसान है, लेकिन आप अभी भी उन सभी को सीख सकते हैं।
फेसबुक के लिए हैकिंग करने के अलावा कई विशेष सुविधाओं और विकल्पों के साथ कॉपी 9 जैसे अच्छे कार्यक्रम के लिए जाना बेहतर होगा।
हालांकि, अंतिम विकल्प तुम्हारा है किसी के फेसबुक को कैसे मचाने के लिए सीखने के अलावा आपको यह भी सीखना चाहिए कि हमलों को कैसे रोकें और आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा कैसे करें।
हैकिंग के लिए कुछ विधियां ज्ञात नहीं हैं, इसलिए आपको हमेशा सावधान रहना चाहिए।
यह जानने के लिए एक अच्छी बात यह है कि तरीकों की कोशिश करने के लिए स्वतंत्र हैं और देखें कि क्या आप अपेक्षा करते हैं कि वे परिणाम प्रदान करते हैं या नहीं।
शायद आप उन सभी को कोशिश कर सकते हैं और बाद में फेसबुक की हैकिंग में उनकी दक्षता की तुलना कर सकते हैं।
यहां तक ​​कि अगर आप तकनीकी तौर पर प्रतिभाशाली नहीं हैं और यदि आपके पास ज्यादा कंप्यूटर ज्ञान नहीं है - आप अभी भी आपके लिए उपलब्ध सही उपकरण के साथ एक सफल फेसबुक हैक कर सकते हैं।
तो इस बात के बारे में सारी जानकारी आपको मिली थी। अगला, चुनाव आपका है आज हैकिंग की रोमांचक दुनिया को दर्ज करें और सफल फेसबुक हैक बनाकर आपको आवश्यक जानकारी प्राप्त करें।
Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon