6 फेसबुक हैक कोड और युक्तियाँ आपके Geeky कौशल को दिखाने के लिए



सबसे पहले मुझे यह कहना चाहिए कि जब फेसबुक की बात आती है, तो वास्तव में "हैक कोड" जैसी कोई चीज नहीं है। इस आलेख का शीर्षक आंशिक रूप से जीभ-ए-गाल है, क्योंकि फेसबुक के साथ, नियम इतनी बार बदलते हैं कि एक "फेसबुक हैक" कोड जो आज काम करता है, शायद कल काम नहीं करेगा। फेसबुक डिजाइनर लहरों पर लिंक और सुविधाओं को बदलते है

बहुत सारे कोड और विशेषताएं हैं जो कि ज्यादातर उपयोगकर्ताओं के लिए तुरंत स्पष्ट नहीं हैं - इसलिए मैं अपने पसंदीदा फेसबुक "हैक" कोड के शीर्ष छह की सूची और अन्य फेसबुक उत्साही लोगों के लिए सुझाव प्रदान करना चाहता हूं क्या आप वहां मौजूद हैं।

1. एसएमएस के माध्यम से फेसबुक पर पोस्ट करें

आप अपने फोन पर फेसबुक ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं ताकि आप अपने दोस्तों की फ़ीड की निगरानी कर सकें और जब भी आप चाहें अपने खुद के फ़ीड पर पोस्ट कर सकें, लेकिन क्या होगा अगर आप ऐप इंस्टॉल किए बिना फेसबुक में पोस्ट करने में सक्षम होना चाहते हैं? या क्या होगा अगर आप वास्तव में पुराने स्कूल वाले लोगों में से एक हैं, जो स्मार्टफोन भी नहीं रखते हैं, और आप जो भी कर सकते हैं, वह एसएमएस संदेश भेजता है?

चिंता करने की कोई जरूरत नहीं। आपको केवल एक डेस्कटॉप ब्राउज़र से अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करना है, और सेटिंग्स पर जाएं, और फिर मोबाइल। फिर एक और मोबाइल फोन नंबर जोड़ने के लिए क्लिक करें, अगर आपने पहले ही यह फोन अपने फेसबुक अकाउंट में नहीं जोड़ा है

एक बार जब आप अपना वायरलेस वाहक चुनते हैं और अगला क्लिक करते हैं, तो आपको फेसबुक के एसएमएस नंबर (32665) पर "एफ" का एक एसएमएस भेजना होगा।

एक बार जब आप करते हैं, तो आपको अपने फोन पर एक पुष्टिकरण कोड प्राप्त होगा, जिसे आपको फेसबुक पर उस पॉप-अप बॉक्स में फ़ील्ड में लिखना होगा। गोपनीयता कारणों के लिए, मैं अत्यधिक अपने दोस्तों के साथ अपना फ़ोन नंबर साझा करना रद्द करने का सुझाव देता हूं और मुझे Facebook से मुझे पाठ करने की अनुमति दें

अब, आपको अपने फेसबुक वॉल में एक स्टेटस अपडेट पोस्ट करने के लिए क्या करना है, फेसबुक के एसएमएस नंबर पर पोस्ट का एक एसएमएस भेजना है।

सुंदर चालाक, है ना? यह क्या अच्छा है? अच्छी तरह से कल्पना करो कि आप कहीं से भी हजारों मील नहीं हैं, जंगलों के बीच में खो गए हैं, और आपके और सभ्यता के बीच एकमात्र चीज यह है कि आपका फोन और इसका सेल्युलर डेटा कनेक्शन इंटरनेट पर है सिर्फ अपने वर्तमान मित्रों के साथ अपने सभी दोस्तों को एक एसएमएस पाठ भेजें और उन्हें भेंट करने के लिए किसी को भेजने के लिए कहें।

ओह, वैसे, कुछ अन्य उपयोगी आज्ञाएं हैं जो आप फेसबुक पर एसएमएस भेज सकते हैं यदि आप टेक्स्ट मैसेजिंग द्वारा फेसबुक का उपयोग करना पसंद करते हैं।

2. ऐ, यर प्रोफाइल को एक समुद्री डाकू का पेज बनाओ, आप लैंडलबबर!
दूसरा "हैक" भी लागू करने में आसान में से एक है। फेसबुक उपयोगकर्ताओं को अपने फेसबुक पन्नों को किसी भी भाषा में बदलने की क्षमता प्रदान करता है जो उन्हें पसंद है। यदि आप फेसबुक में लॉग इन करते हैं और सेटिंग और भाषा में जाते हैं, तो आप अपनी डिफ़ॉल्ट भाषा को बदलने के लिए, फेसबुक में किस भाषा का उपयोग करना चाहते हैं, उसके बगल में संपादित करें पर क्लिक कर सकते हैं। इस पर क्लिक करें, और आपके पास सभी भाषाओं की सूची उपलब्ध होगी। अंग्रेजी समुद्री डाकू विकल्प की सूचना है?

एहोय मेटी - येर अब एक कैप! अब जब आप अपने प्रोफाइल पेज के माध्यम से जाते हैं तो आप कुछ बहुत ही प्रफुल्लित करने वाले समुद्री डाकू रूपांतरों पर गौर करेंगे। अब आपकी प्रोफ़ाइल कप्तान का लॉग है, आपके दोस्त आपकी माटीज़ हैं और अब आप एक एआरआर पोस्ट कर सकते हैं! (जैसे), स्क्रॉल यायर विचार (टिप्पणी), या लूट स्प्लिट (शेयर) यह निश्चित रूप से अपने पुराने मानक फेसबुक पेजों से "उबाऊ" कारक को निकाल देता है।

3. अपसाइड डाउन फेसबुक

यदि आप लंबे समय तक फेसबुक पर रहे हैं, तो संभवतः आपने देखा है कि किसी पर उल्टा फेसबुक का मज़ाक है - या शायद यह आपके साथ हुआ है। यह पुराने कीबोर्ड की चाल के समान है, जहां कार्यालय में कोई अन्य किसी और के कंप्यूटर पर चला जाएगा और कंप्यूटर स्क्रीन को ऊपर की ओर घुमाने के लिए Ctrl + Alt + Down दबाएं ठीक है, आप किसी के फेसबुक अकाउंट के तहत उल्टा भाषा का चयन करके फेसबुक पर ऐसा ही एक काम कर सकते हैं। जाहिर है, यह केवल तभी काम करता है जब किसी व्यक्ति ने अनजाने में एक विशेष ब्राउज़र पर स्वतः लॉगिन करने के लिए फेसबुक सेट किया है - यह हर समय परिवार के कंप्यूटर पर होता है, और भाई बहन एक-दूसरे पर इस मज़ाक खेलने के लिए प्रसिद्ध हैं। इसे ढूंढने के लिए, उपरोक्त अनुभाग में बताए गए अनुसार केवल उसी भाषा सेटिंग मेनू में जाएं
बस उल्टा भाषा का चयन करें और जब व्यक्ति वापस आ जाता है तो हँसने की कोशिश न करें और फेसबुक पर सभी पाठ उल्टा है! ओह, और अगर आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं तो अपने पदों को उल्टा लिखना है जैसे मुझे यकीन है कि आपने बहुत से लोगों को देखा है, आपको बस इतना करना है कि वेब पर कई सेवाओं में से एक का उपयोग करें जो आपके नियमित टेक्स्ट को बदल देगा पाठ को उल्टा करने के लिए उदाहरण के लिए, कई टूल में ऐसा पृष्ठ है जो आपको ऐसा करने देगा यह सबसे पहले प्यारा है,

4. अपने मित्र प्रोफाइल से पूर्ण फोटो संग्रह डाउनलोड करें
यदि आपके पास फेसबुक पर बहुत सारे दोस्त हैं, तो आपके पास उन सभी नए परिवार की तस्वीरों को बनाए रखने का समय नहीं हो सकता है, जिन्हें आपने पोस्ट किया है - लेकिन आप उन में बहुत रुचि रखते हैं और उन्हें अपने निजी फोटो में संग्रहीत करना अच्छा लगेगा संग्रह बाद में समीक्षा करने के लिए यह इन दिनों एक आसान काम नहीं है इस उद्देश्य के वर्षों के लिए विशेष रूप से बनाए गए अधिकांश क्रोम प्लगइन्स, अब काम नहीं करेंगे। हालांकि, एक ऐसा है जो अच्छी तरह से डाउनलोड एल्बम कहा जाता है जब आपके पास मित्र के फेसबुक एल्बम को पृष्ठ पर खोला गया है, तो बस एक्सटेंशन आइकन पर क्लिक करें और सामान्य बटन पर क्लिक करें यह एक त्वरित पॉप-अप को दिखाएगा, जिसमें दिखाया जाएगा कि सभी छवियां डाउनलोड हो रही हैं। अंत में, यह प्रदर्शित किए गए सभी डाउनलोड की गई छवियों के साथ एक नया टैब खोल देगा। आप प्रत्येक एक बड़ी छवि को देखने के लिए और उन्हें व्यक्तिगत रूप से डाउनलोड करने के लिए, या सभी फ़ोटो को सहेजने के लिए पृष्ठ पर दिए निर्देशों का पालन कर सकते हैं। सावधान रहें कि यह सुविधा थोड़ा सा स्पर्श-और-जाना है Ctrl + S काम नहीं कर सकता है, और यदि आप सभी फ़ाइलों को एक बार में डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से डाउनलोड करने के लिए खोलना एक वास्तविक दर्द हो सकता है। शुक्र है कि एक और क्रोम प्लगइन है जो मदद कर सकता है, जिसे फटकुन बैच कहा जाता है। जब आप इस आइकन पर क्लिक करेंगे, तो यह आपको एक पॉप-अप दिखाएगा ऊपर दी गई छवि गैलरी पृष्ठ से इस टैब को क्लिक करें, और यह स्वचालित रूप से अपने लिंक से सभी छवियों को डाउनलोड करेगा। वास्तव में, यदि आप हर तस्वीर के पूर्ण आकार के संकल्प छवियों की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आप बस फेसबुक पेज पर वापस जा सकते हैं जहां एल्बम फोटो प्रदर्शित किए जाते हैं, और उन सभी छोटे डाउनलोड करने के लिए Fatkun डाउनलोडर का उपयोग करें छवियों को एक बार में, डाउन एल्बम प्लगइन पूरी तरह से बायपास करना आप जो भी विकल्प चुनते हैं, वह आपको ऐसे समयों को बचाएगा, जो आप अन्यथा फेसबुक पर प्रत्येक तस्वीर लिंक पर क्लिक करते हैं और व्यक्तिगत फ़ोटो सहेजते हैं। अब आप अपने परिवार के सभी चित्रों को डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें अपने कंप्यूटर पर समय के एक अंश में बचा सकते हैं!

5. फेसबुक स्टेटस अपडेट शेड्यूल करें

क्या आप अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल को सक्रिय रखना चाहते हैं, लेकिन आप ठंड से नीचे आ रहे हैं और कुछ दिनों के लिए ऑफ़लाइन हो सकते हैं? शायद आप एक यात्रा ले रहे हैं और एक सप्ताह के लिए कंप्यूटर के पास कहीं भी नहीं होगा। या हो सकता है कि आप काम करने और यात्रा से हुकू खेलेंगे, लेकिन आप चाहते हैं कि आपके सहयोगियों और मालिक को लगता है कि आप घर पर बीमार हो गए हैं। बुमेरैंग और आईएफटीटीटी के एक संयोजन का उपयोग करके अपने इच्छित फेसबुक स्टेटस अपडेट्स को शेड्यूल करने के लिए इन शुभकामुओं को पूरा करें। यह कैसे काम करता है? यह आसान है। सबसे पहले, मान लीजिए कि आप इस हफ्ते बाहर जाने के लिए पांच ईमेल चाहते हैं। सप्ताह के हर दिन के लिए एक सबसे पहले, आप IFTTT मेल ट्रिगर पर आधारित एक IFTTT एप्लेट बनाएंगे I IFTTT भेजें एक ईमेल टैग ट्रिगर चुनें। #myfacebook जैसे कुछ को टैग सेट करें ट्रिगर बनाएं क्लिक करें, और फिर फेसबुक क्रिया का चयन करें आप या तो एक लिंक संदेश या एक स्थिर स्थिति संदेश भेजना चुन सकते हैं। या तो कोई भी तब तक काम करेगा जब तक कि आप लिंक्ड पोस्ट के लिए ईमेल बॉडी में लिंक शामिल करते हैं। अवयवों के लिए, स्थिति संदेश को अपने इनकमिंग ईमेल के शरीर बनाओ बस। अब आपको #myfacebook की विषय रेखा के साथ trigger@applet.ifttt.com पर ईमेल भेजना होगा, और IFTTT आपके आने वाले ईमेल के शरीर के साथ आपके फेसबुक वॉल पर एक नई पोस्ट के रूप में पास करेगा। बेशक, आप वास्तव में प्रत्येक ईमेल टाइप नहीं करना चाहते हैं और जब आप उन्हें फेसबुक पर पोस्ट करना चाहते हैं तो उन्हें भेजना नहीं चाहते हैं। यही वह जगह है जहां बूमरंग अंदर आता है। यदि आपने पहले से ही नहीं किया है, तो Gmail खाते के लिए निःशुल्क बुमेरांग के लिए साइन अप करें। बूमरंग स्थापित करने के बाद, आगे बढ़ें और अपने दैनिक पोस्ट लिखना शुरू करें यहां आप देख सकते हैं कि मैंने अपने सोमवार फेसबुक पोस्ट के लिए ईमेल बनाया है। विषय में # मायफ़ोडबुक को शामिल करने के लिए मत भूलना! नीचे, आप बूमरंग सेटिंग्स देख सकते हैं। बूमरंग इस चेक बॉक्स पर क्लिक करें। फिर तिथि और समय सेट करें, जिसे आप चाहते हैं कि पाठ को फेसबुक पर पोस्ट किया जाए। समाप्त करने के लिए बाद में भेजें क्लिक करें फिर, जारी रखें और सप्ताह के दूसरे दूसरे दिन (यदि आप चाहते हैं तो कई पदों के लिए) एक पोस्ट शेड्यूल करें! जब आप पूरा कर लेंगे, तो आप आश्वस्त रह सकते हैं कि आपके सभी पोस्ट उस दिन दिखाई देंगे, जब आप उन्हें चाहते हैं , और आपको एक उंगली उठानी नहीं पड़ेगी
6. कुछ लोगों से अपनी ऑनलाइन स्थिति छुपाएं

देखो, इसके बारे में बुरा मत मानो। जब मैं पहली बार फेसबुक में शामिल हुआ तो मैंने अपना ऑनलाइन स्टेटस चौड़ा खुला रखा। नॉनस्टॉप चैट अनुरोधों के साथ पानी भरने के कुछ हफ्तों के बाद, मैंने अपनी ऑनलाइन स्थिति को पूरी तरह से बंद कर दिया। समस्या सुलझ गयी। सिवाय, वास्तव में कुछ ऐसे लोग थे जो मुझे सुनना पसंद नहीं करेंगे - क्या ये कुछ चुटबॉक्स दोस्तों के लिए वास्तव में उचित है जो हर किसी के साथ संवाद करने की संभावनाओं को बर्बाद कर सकता है? ठीक है, आपके ऑनलाइन चयन को चुनौतीपूर्ण ढंग से अवरुद्ध करने का एक तरीका है, और कुछ लोगों के संदेशों को ब्लॉक करना सबसे पहले, अपने फेसबुक अकाउंट में, सेटिंग्स और ब्लॉकिंग पर जाएं। अंत में, ब्लॉक संदेश अनुभाग में, बस पाठ के क्षेत्र में व्यक्ति के नाम टाइप करें। आपके यहां सूचीबद्ध सभी नाम आपकी ऑनलाइन स्थिति नहीं देखेंगे, और आपको संदेश भेजने में सक्षम नहीं होंगे या आपको ऐप अनुरोध नहीं भेजेंगे। ईमानदारी से, हर कोई, जो मुझे कभी भी एक ऐप अनुरोध भी Facebook पर भेजता है, आमतौर पर इस सूची में समाप्त होता है, तुरन्त।

तो, आप फेसबुक का उपयोग कैसे करते हैं? क्या यहां कोई भी हैक्स या ऐड-ऑन नहीं दिया गया है जिसे आप विशेष रूप से उपयोग करना पसंद करते हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग में उन्हें साझा करें!
Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon