Google का उपयोग करके अपना फ़ोन कैसे ढूंढें

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका फोन लापता होने से पहले इसे मिला है। अन्यथा, आप मूल रूप से अपने फोन को मिटा देंगे

अपने फोन पर मेरा डिवाइस ढूंढें कैसे सक्षम करें
नए एंड्रॉइड फोन में, मेरा डिवाइस सेवा खोजें पहले से ही आपके ऐप में आसानी से स्थित है यह ढूंढने वाली सेवा अनिवार्य रूप से Google के साथ मिलकर आपके फ़ोन को आसान बनाने के लिए मिलता है सिर्फ कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको सक्रिय करने की आवश्यकता होगी।

अपने फोन पर सेटिंग इस तरहा करे !

1. लॉन्च सेटिंग

2. सुरक्षा टैप करें 

3. डिवाइस प्रशासन को टैप करें। 

4. मेरा डिवाइस ढूंढें टैप करें ताकि चेकबॉक्स में एक चेकमार्क दिखाई दे। 

5. अपनी स्क्रीन के शीर्ष बाएं कोने में वापस बटन टैप करें। 

6. मुख्य सेटिंग्स मेनू पर वापस जाने के लिए शीर्ष बाएं कोने में दोबारा बैकअप बटन फिर से टैप करें। 

7. मुख्य सेटिंग्स मेनू में स्थान पर टैप करें 

8. स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित स्थान के पास स्विच टैप करें ताकि यह चालू हो।

  9. मोड टैप करें 

10. उच्च सटीकता को टैप करें ताकि सर्कल भरे। 

11. शीर्ष बाएं कोने में बैक बटन टैप करें। 

12. Google स्थान इतिहास टैप करें 

13. स्थान इतिहास के नीचे स्विच टैप करें ताकि यह चालू हो। 

14. अपने डिवाइस के बगल में स्विच टैप करें ताकि यह चालू हो।

Google के साथ अपना फ़ोन कैसे ढूंढें

अगर आपका अपना फोन खो जाता है, तो आप किसी भी कंप्यूटर से या यहां तक ​​कि किसी अन्य फ़ोन से अपने Google खाते में लॉग इन करके अपने ठिकाने का पता लगा सकते हैं।

1. एक फोन, टैबलेट, या कंप्यूटर से एक वेब ब्राउज़र लॉन्च करें।

2. Google पर नेविगेट करें यदि यह आपका डिफ़ॉल्ट खोज इंजन या होम पेज नहीं है

3. Google खोज बार में अपने फोन एंड्रॉइड को ढूंढें

4. मेरा डिवाइस ढूंढें (आमतौर पर खोज में पहला विकल्प) पर टैप करें

5. अपना ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें जैसे कि आप अपने ईमेल की जांच कर रहे थे। यदि आपके पास अपने Google खाते में 2-चरणीय सत्यापन स्थापित किया गया है (और आपको निश्चित रूप से सबसे ज़रूरी होना चाहिए), तो आपको उस प्रक्रिया को भी पूरा करना होगा।

जब आपका फोन स्थित है, तो आपके पास से चुनने के लिए तीन विकल्प हैं:

1. आप अपने फोन को रिंग कर सकते हैं ताकि यह शोर कर सके (भले ही आप का फोन साइलेंस हो)। यह सुविधा उपयोगी है अगर नक्शा इंगित करता है

2. आप अपना फोन लॉक कर सकते हैं ताकि खोजक आपकी होम स्क्रीन तक नहीं पहुंच सके। यह सुविधा सबसे अधिक उपयोगी है अगर आपका फोन पासकोड या फ़िंगरप्रिंट संवेदक से पहले सुरक्षित नहीं था।

3. आप अपने फोन को मिटा सकते हैं यह सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप निश्चित रूप से जानते हैं कि आप अपने फोन को पुनः प्राप्त नहीं कर सकते हैं।


अगर आप अपना फ़ोन ढूंढें और अपने फोन को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, तो ऐसा लगता नहीं है कि आपका फोन वर्तमान में वाई-फाई या एक उपलब्ध नेटवर्क से कनेक्ट नहीं है। इस मामले में, कोशिश करना जारी रखना महत्वपूर्ण है; जब आपका फोन उस कनेक्शन को करता है, तो वह मानचित्र पर दिखाई देगा।

यदि आप लापता फ़ोन संकट के डर के लिए एक ट्रैकिंग एप्लिकेशन डाउनलोड करना चाहते हैं, तो चुनने के लिए कई विकल्प हैं, और हम आपके लिए कुछ चुनिंदा चुनौतियों पर प्रकाश डाल रहे हैं।

तृतीय-पक्ष के ऐप्स के साथ अपना फ़ोन ढूंढें

जबकि Google का अंतर्निर्मित विकल्प निश्चित रूप से आपका सर्वोत्तम शर्त है, लेकिन ऐसे कुछ तीसरे पक्ष के विकल्प हैं जो आप पर विचार करना चाह सकते हैं। हमने नीचे अपना फोन ढूंढने के लिए सर्वश्रेष्ठ तृतीय-पक्ष ऐप्स को तोड़ दिया है।

परिवार लोकेटर 
Life360

द्वारा परिवार लोकेटर ऐप अनिवार्य रूप से फोन के लिए एक जीपीएस ट्रैकर है, लेकिन उपयोग में कई फोन वाले परिवारों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। आपके परिवार के सदस्य एक "सर्किल" बन जाते हैं, एप का नाम उन लोगों के बंद समूह के लिए होता है जो वास्तविक समय में अपने फोन को ट्रैक करने के लिए सहमति देते हैं। आपके परिवार के सदस्य ऐप के भीतर लाइव नक्शे पर छोटे चिह्न के रूप में दिखाई देंगे, ताकि आप देख सकें कि किसी भी समय किसी भी स्थान पर कौन है। ऐप आपको आपके सर्कल के लोगों के साथ चैट करने या मीटिंग का समय और स्थान प्रसारित करने की अनुमति भी देता है। और, ज़ाहिर है, अगर आपके सर्किल के फोन कभी खो गए या चुराए गए हैं, तो ऐप इसे नक्शे पर ट्रैक करेगा।
इस ऐप को यहा से इंस्टाल करे

सेरबेरस विरोधी चोरी सेर्बेरस से

यह लोकेटर ऐप रिमोट कंट्रोल फीचर्स का प्रभावशाली सरणी प्रदान करता है यदि आपको लगता है कि आपका फोन खो गया या चोरी हो गया है आप अभी भी लॉक करने, रिंग करने या अपने फोन को मिटाने में सक्षम होंगे, लेकिन आप अपने फोन पर दूरस्थ रूप से पहुंच सकते हैं या अपने फ़ोन से ज़ोर से अलार्म ध्वनि कर सकते हैं, भले ही वह चुप मोड पर था, जब आपने उसे खो दिया हो। उन्नत सुविधाओं से आप अपने एप्लिकेशन ड्रावर में सेर्बेरस छिपाने के लिए अनुमति देते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या और जब आपका फोन मिल जाए या चोरी हो जाए। आपके लापता फोन सेर्बेरस वेबसाइट के माध्यम से आपको डेटा संचारित किया जा सकता है या फिर सिर्बेरस ऐप इंस्टॉल किए गए किसी दूसरे फोन से एसएमएस पाठ के माध्यम से।

यहा से इंस्टाल करे

लॉस्ट एंड्रॉइड 

लॉस्ट एंड्रॉइड आपको अपने लापता फोन पर अपनी वेबसाइट के माध्यम से दूरस्थ पहुंच की अनुमति देगा। यहां, आप संवेदनशील जानकारी को मिटा सकते हैं यदि आपको डर है कि आपके फोन को कभी भी वापस नहीं किया जा सकता है, या किसी को ढूँढ़ने और उसे लौटने की उम्मीद में अपने फोन पर संदेश भेज सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप किसी भी कॉल को दूर से अग्रेषित करने का विकल्प चुन सकते हैं, जिसे आप किसी दूसरे नंबर पर याद कर सकते हैं और किसी कॉल या संदेशों की चल रहे सूची या आपके फोन के साथ ली गई तस्वीरों को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इंस्टाल करो

सबसे अच्छा समाधान

Google के फोन स्थान उपकरण आपकी सबसे अच्छी शर्त हैं - जब तक आप समय से पहले चीजों को स्थापित करने की प्रक्रिया में चले गए हैं वास्तव में, यह आपके द्वारा की जाने वाली किसी भी डिवाइस पर स्थापित किया जाना चाहिए या उस पर संग्रहीत संवेदनशील डेटा होगा,
विशेष रूप से, Google ने इसे अपने डिवाइस का पता लगाने के लिए कितना आसान बना दिया है, आपको उसे खोना चाहिए।

बेशक, एंड्रॉइड के लाभों में से एक को आपके अनुभव को कस्टमाइज़ करने की स्वतंत्रता हो रही है जैसा कि आप फिट देखते हैं। अगर किसी भी कारण से Google की पेशकश केवल आपके लिए नहीं की जाती है, तो आपको उन तीसरे पक्ष के विकल्पों पर विचार करना चाहिए जो हमने ऊपर हाइलाइट किया है, क्योंकि उनमें कुछ चालाक विशेषताएं शामिल हैं, जो आपके डिवाइस में गायब होने पर कुछ दिमाग की शांति दे सकते हैं। यदि आपका फोन चोरी हो गया है या पाया गया है और उसके बाद फ़ैक्टरी रीसेट है, तो आप इसे खोजने के लिए किसी भी एप्लिकेशन या सेवाओं पर भरोसा नहीं कर पाएंगे; एक फ़ैक्टरी रीसेट, आपके किसी भी मूल डेटा, खातों या पासवर्ड को मिटा देगा जो आपके एंड्रॉइड फोन को दूरस्थ रूप से खोजने के लिए आवश्यक हैं। हमेशा की तरह, खोए हुए या चोरी हुए फोन को पुनः प्राप्त करते समय सावधानी बरतें यदि आपके पास खो जाने या चोरी हो जाने के बारे में कोई चिंता है, तो आप जितनी जल्दी खरीद लेंगे वैसे ही अपने पसंदीदा ट्रैकिंग सिस्टम को सेट अप करने और परीक्षण करने के लिए सबसे अच्छा होगा, और पुलिस से संपर्क करें। कुछ ऐप्स को पंजीकृत करने के लिए यह कुछ अतिरिक्त फ्रंट-एंड काम हो सकता है, लेकिन अगर कोई सुरक्षा जाल बिल्कुल नहीं है तो यह लापता फोन का पता लगाने के लिए अधिक काम करेगा।

आप कैसे ट्रैक करते हैं?

आप अपने एंड्रॉइड फोन को ट्रैक करने के लिए किस ऐप का इस्तेमाल करते हैं ? हमें कोमेंट करे
Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon