एक थके हुए सड़क योद्धा से 41 कट्टर व्यापार यात्रा युक्तियाँ



मुझे यात्रा करते हुए कई साल हो चुके हैं और मुझे यह बिल्कुल याद नहीं है।  आठ घंटे का काम, महीने में एक बार बीमार होना, और सिलोफ़न में लिपटे पुराने हवाई अड्डे के सैंडविच मेरी पसंदीदा यादें नहीं हैं।

 हाल ही में 2 सप्ताह की सड़क यात्रा के बाद मुझे ताज़ा याद आया कि मुझे व्यवसाय यात्रा से कितनी नफरत है।  इसलिए मैंने कुछ अपरंपरागत व्यापार यात्रा युक्तियाँ साझा करने का फैसला किया, जो मैंने वर्षों से उठाए हैं।  यदि आपको एक यात्रा करनी है, तो यहां कुछ विचार हैं जो सड़क को थोड़ा आसान बनाते हैं।

 पैकिंग

 टॉयलेटरीज़ का दूसरा सेट रखें।  अपने टूथ-ब्रश, शैम्पू आदि के डुप्लिकेट को एक समर्पित यात्रा बैग में संग्रहीत करें, ताकि आपको उन्हें हर यात्रा के लिए पुनः पैक न करना पड़े।

 यदि आप इससे बच सकते हैं तो चेक बैग न लें।  जब आप उतरें तो अपने बैग के इंतजार में 30-45 मिनट खुद को बचाएं।

 यदि आप एक बैग की जांच करते हैं, तो अपने कैरीऑन में आवश्यक चीजें रखें।  यदि आपका बैग खो गया है या आप एक कनेक्शन याद करते हैं, तो आपके टॉयलेटरीज़ और अंडरवियर की एक अतिरिक्त जोड़ी तैयार है।

 प्रस्थान करने से पहले अपने फोन के जीपीएस में अग्रिम में नक्शे प्रिंट या पते।  और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इसका उपयोग कैसे करना है ... यह सीखने के लिए एक दर्द हो सकता है जब आप पहले से ही खो चुके हैं।

 लंबी उड़ानों के दौरान अपने लैपटॉप पर देखने के लिए एक डीवीडी लाओ।

 यदि आप डीवीडी देखने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो गई है और आपके पास हेडफ़ोन रद्द करने का सभ्य शोर है, ताकि आप विमान पर सुन सकें।

 पठन सामग्री लाओ आप फेंक सकते हैं।  पुस्तकें और पत्रिकाएँ भारी होती हैं, इसलिए यदि आप उन्हें कचरे में डंप कर सकते हैं (या उन्हें दूर कर सकते हैं) जब आप काम कर रहे होते हैं, तो यह घर को खो देने के लिए एक कम चीज है।

 यदि आपको भोजन सेवा के बिना एक लंबी उड़ान मिली (जैसे इन दिनों सबसे अधिक उड़ानें), तो हवाई अड्डे के लिए अपने रास्ते पर रुकें और एक ठंडा उप खरीदें।  जब से आप सुरक्षा के माध्यम से नहीं ले सकते, तब तक एक पेय न लें।  यह हवाई अड्डे / विमान के भोजन से बेहतर है, बेहतर गुणवत्ता है, और आपको उड़ान पर कुछ मिनटों के लिए कब्जा कर लेगा।

 अपने सभी गंदे कपड़ों के लिए एक प्लास्टिक कचरा बैग लाओ।  यदि आप भूल जाते हैं, तो कई होटलों में जूता चमकाने वाले बैग हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

 अंतरिक्ष को बचाने के लिए मोज़े को रोल करें और अपने जूते में रखें।

टिकटिंग लाइन को बायपास करने के लिए हमेशा चेक-इन करें।

 यदि आप पूर्वोत्तर में गाड़ी चला रहे हैं, तो टोल के लिए नकदी लाना सुनिश्चित करें।  बेहतर है, अगर आपके पास ईज़ीपास है, तो इसे अपने साथ लाएँ क्योंकि अधिकांश पूर्वोत्तर टोल अब इसे स्वीकार करते हैं।

 बुकिंग यात्रा

 अलग-अलग हवाई जहाजों पर सीट के नक्शे के लिए सीट गुरु की जाँच करें कि कौन सी सीटें सबसे अच्छी हैं।  अधिकांश एयरलाइंस इन दिनों आपसे बाहर निकलने की पंक्तियों के लिए शुल्क लेती हैं (मेरे पिछले पसंदीदा सुझावों में से एक), लेकिन आप अभी भी एक लेग हेड को केवल लेग रूम के रूप में पा सकते हैं।  बस याद रखें कि आपके सामने सीट नहीं है, इसलिए आपको सब कुछ ओवरहेड में फिट करना होगा।

 सीट उठाते समय, बोर्डिंग ज़ोन की तलाश करें जो आपको जल्दी चढ़ने की अनुमति देगा (ओवरहेड स्पेस हमेशा एक दर्द है)।

 यदि आपके पास कोई विकल्प है, तो दिन की शुरुआत में उड़ान के लिए हवाई यात्रा बुक करें क्योंकि दिन की उड़ान में देरी होती है।

 यदि आप किसी भी एयरलाइन पर स्थिति अर्जित कर चुके हैं और किसी अन्य पर यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो एयरलाइन को एक पत्र लिखें और पूछें कि क्या वे आपके स्थिति स्तर से मेल खाएंगे।  एक साल मैं एक एयरलाइन पर 50k माइलेज टियर तक पहुँच गया, इसलिए मैंने दो अन्य एयरलाइनों को लिखा और उन्होंने दोनों से मुझे वही दर्जा दिया जो कोई सवाल नहीं पूछा गया।

 अपनी बैठकों के पास होटल बुक करें, हवाई अड्डे के पास नहीं।

 मुफ्त नाश्ते के साथ होटल देखें और इंटरनेट्टो सड़क पर पैसे बचाते हैं।

 किराये की कार एजेंसी के पसंदीदा कार्यक्रम के लिए साइन अप करें।  सबसे बड़ा लाभ लाइन में इंतजार करने और अपनी कार में सही कूदने में सक्षम नहीं है जब आप आते हैं।

 हवाई अड्डे पर


 याद रखें कि आप कहां पार्क करते हैं।  यदि आपके पास इसे लिखने के लिए जगह नहीं है, तो एक सरल चाल यह है कि अपने फोन पर वॉयस रिकॉर्डर का उपयोग करें या अपने आप को एक संदेश छोड़ दें।  एक लंबी सड़क यात्रा से घर पाने और अपनी कार खोजने में सक्षम नहीं होने से बदतर कुछ भी नहीं है।

 अपनी चाबियों को चेक किए गए सामान में न रखें।  अपनी जेब या अपने कैरी-ऑन के मामले में रखें ताकि आपके बैग खो जाएं।

 यदि उपलब्ध हो तो डिजिटल बोर्डिंग पास का उपयोग करें ताकि आपको मुद्रित टिकटों के बारे में चिंता न करनी पड़े।

 यदि आपके पास एक घटिया सीट असाइनमेंट है, तो इसे बदलने के लिए गेट एजेंट के साथ जांचें।  कई बार बेहतर सीटें उपलब्ध होती हैं जो आपको ऑनलाइन या कियोस्क चेक-इन पर नहीं मिल सकती थीं।

 बोर्डिंग क्षेत्र के करीब खड़े रहें और उस पल को अपने क्षेत्र को बोर्ड करें।  नहीं, यह आपको किसी भी तेजी से नहीं मिलेगा, लेकिन यदि आपके पास एक रोलर-बोर्ड है, तो ओवरहेड स्थान प्राप्त करना, जबकि यह अभी भी उपलब्ध है, एक होना चाहिए।

 यदि आप देरी में चलते हैं, तो तुरंत एयरलाइन में कॉल करें (जब आप लाइन में इंतजार कर रहे हों)।  जब आप एक कनेक्शन याद करते हैं, तो आप और 100 अन्य लोग यात्रा को फिर से बुक करने के लिए विशेष सेवा डेस्क पर जा रहे हैं।  दुर्भाग्य से, लाइन में पहले कुछ को अगले फ्लाइट आउट के पहले कुछ सीटें मिलती हैं।  तो तुरंत कॉल करें और आप पूरी तरह से लाइन को बायपास करने में सक्षम हो सकते हैं।

यदि आपको देरी हो रही है, तो भोजन या होटल के वाउचर के लिए पूछने से न डरें।

 यदि आपको हवाई अड्डे पर हत्या करने का कुछ समय मिल गया है, तो लगातार यात्री लाउंज के बाहर प्रतीक्षा करें।  यदि कोई अपने आप में प्रवेश कर रहा है, तो विनम्रता से पूछें कि क्या वे आपको एक अतिथि के रूप में लाने का मन करेंगे।  अधिकांश सदस्य मुफ्त में मेहमानों को अनुमति देते हैं, इसलिए उन्हें कुछ भी खर्च नहीं करना चाहिए।

 एक बच्चे के साथ यात्रा?  यहाँ युगल धन से कुछ सुझाव दिए गए हैं।

 सुरक्षा युक्तियाँ


 मोजे पहनें (अधिमानतः मोटे)।  आपको सुरक्षा के लिहाज से अपने जूते उतारने होंगे और हवाई अड्डे के फर्श (विशेषकर सुरक्षा लाइनें) गंदी हैं।

 जल्दी से वापस अपने जूते स्लाइड में मदद करने के लिए बैग पर अपने कैरी में एक जूते का कांटा रखें।

 अन्य व्यावसायिक यात्रियों के साथ सुरक्षा लाइनों की तलाश करें और हर कीमत पर परिवारों के साथ लाइनों से बचें।

 अपने होटल में


 चेक-इन करते समय होटल अपग्रेड के लिए पूछें। यदि आप छुट्टी पर हैं, तो 20 डॉलर के टिप ट्रिक आज़माएं।


 एक सफेद शोर ध्वनि मशीन का उपयोग करें जो परिवेश के हॉलवे शोर, हिमनद, और बाहर से आने वाले ट्रैक्टर ट्रेलरों को रद्द करने के लिए है।

 यदि आप अगले सप्ताह उसी होटल में लौट रहे हैं, तो हवाई अड्डे के माध्यम से आगे और पीछे सब कुछ ले जाने के लिए सप्ताह के अंत में होटल वैलेटओवर के साथ एक बैग की जाँच करें।

 रेस्तरां की सिफारिशों के लिए अपने ग्राहकों (और सामने डेस्क क्लर्कों) से पूछें।

 आसान (और सावधानीपूर्वक) व्यय रिपोर्टिंग के लिए प्राप्तियों को एक स्थान पर रखें (और हवाई अड्डे के लिए लाभ न भूलें)।  मैं रोजाना नकद खर्चों को लिखने की कोशिश करता हूं और यात्रा से वापस आने के बाद पूरे दिन उन्हें रिकॉर्ड करता हूं।

 होटल की नौकरानी के लिए अपने तकिए पर एक टिप छोड़ दें।  वे अंडरपेड हैं और आपको $ 2 की टिप मिलने के बाद वे आपके द्वारा किए गए कुछ अच्छे कामों पर आश्चर्यचकित होंगे।

 रोगाणु


 अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखने के लिए उड़ान के पहले, दौरान या बाद में विटामिन सी की खुराक लें।

 अपने साइनस को धोने के लिए एक नेटी पॉट का उपयोग करने पर विचार करें।  शुष्क होटल के कमरों में यह कटौती की जाती है कि मैं कितनी बार बीमार पड़ता हूं।

 होटल के रास्ते में बोतलबंद पानी खरीदें ताकि आपके पास गंदा होटल के नल के पानी से कम पीने के अलावा कुछ और हो।

 याद रखें कि रिमोट कंट्रोल आपके होटल के कमरे (शौचालय से भी बदतर) में गंदी चीज़ है, इसलिए इसे छूने के बाद उचित देखभाल का उपयोग करें।

 क्या आपके पास जोड़ने के लिए कोई व्यवसाय यात्रा सुझाव है?
Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon