Instagram से पेसे कमाये


आपमें से कई लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव होंगे, उन्हीं में से अधिकतर लोग इंस्टाग्राम पर भी होंगे, लेकिन यह बात बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि इंस्टाग्राम से आप पैसे भी कमा सकते हैं। तो आइ

सबसे पहले आपको बता दें कि इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपके पास अच्छे-खासे फॉलोअर्स होने चाहिए। एक बात आपको और बता दें कि इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के दो तरीके हैं। पहला स्पॉन्सर पोस्ट क्रिएट करके और दूसरा एफिलिएट प्रोग्राम। तो आइए सबसे पहले स्पॉनसर पोस्ट के बारे में जानते हैं।

अगर आपके पास Instagram पर ठीक-ठाक यानी 5,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो आप पोस्ट स्पॉनसर करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी ब्रांड का वीडियो या फोटो शेयर करना होगा।

अगर आप ब्रांड स्पॉनसर बनकर पैसे कमाना चाहते हैं तो यहा पर जाएं और अपना अकाउंट क्रिएट करें। इसके बाद जिस ब्रांड का स्पॉनसर करना चाहते तो उसे रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

ब्रांड स्पॉनसर के अलावा आप एफिलिएट प्रोग्राम से भी पैसे कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट, अमेजॉन जैसी कंपनियां एफिलिएट प्रोग्राम ऑफर करती हैं। इसके लिए पहले उनकी साइट पर जाकर एफिलिएट प्रोग्राम के लिए रजिस्टर करें।

अब आपको अपने अकाउंट पर प्रोडक्ट के फोटो और वीडियो के साथ एफिलिएट लिंक शेयर करना होगा। इसके बाद उस लिंक के जरिए कंपनी को हुए मुनाफे में से आपको कमीशन मिल जाएगा।


Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon