Google ट्रिक्स, ईस्टर अंडे और गोपनीयता



Google के इंजीनियरों को सबसे अप्रत्याशित स्थानों पर कुछ बहुत अच्छी चालें छिपाना पसंद हैं। अपने इंजीनियरों को 20% काम करने का समय देने के लिए Google की नीति में जोड़ें ताकि वे क्या चाहते हों, और आपके पास बहुत सारे मनोरंजन वाले ईस्टर अंडों और चाल से खोज इंजन भरा है

अफसोस की बात है, इनमें से अधिकतर धोखाधड़ी अभी भी एक रहस्य है, लेकिन हर अब और फिर, Google कर्मचारी इन शांत अंदरूनी सूत्रों को रिंक करते हैं और पूरी दुनिया को उनके बारे में पता हो जाता है यहां, मैंने ऐसे सभी ज्ञात Google ट्रिक्स और ईस्टर अंडे की एक सूची बनाई है जो अभी भी "काम कर रहे हैं।"

1998 में Google
Google में "1998 में Google" खोजें और आपको पिछली बार एक खोज परिणाम पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जो दिखाता है कि Google ने 1998 में कैसे देखा था।

Kerning
Kerning means adjusting the spacing between characters. So, how would you expect Google to describe it? Literally, off course. When you search Google for Kerning, the spacing of the word Kerning is changed as compared to that of other words. This only works with personalized results disabled.

जीवन का कॉनवे का गेम
कॉनवे का जीवन का खेल एक ऐसा गेम है जो इंगित करता है कि प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर सेलुलर जीवन कैसे विकसित होता है। यदि आप Google को Conway's Game of Life की खोज करते हैं, तो आपको पृष्ठभूमि में चल रहे गेम के साथ एक परिणाम पृष्ठ मिलेगा।

जेसन इसाकस
बस जेसन आइएक्स और Google की खोज करें, एक पृष्ठ को नमस्कार करके उसे वापस भेज देगा। यह केवल Google यूके पर काम करता है ये केर्मोड और मेयो की फिल्म समीक्षाओं का एक संदर्भ है जो जेसन के साथ हर हफ्ते नमस्ते स्वागत करता है।

बेकन नंबर {अभिनेता का नाम}
केविन बेकन एक प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता हैं, जिन्होंने यह कहते हुए उद्धृत किया था कि उन्होंने हॉलीवुड या किसी व्यक्ति के साथ काम किया है, जिन्होंने 1994 में उनके साथ काम किया है। इससे कई वेबसाइटों को 2007 में अपने दावे के बारे में पेश किया गया। बेकन ने इस विशाल प्रतिक्रिया को देखते हुए शुरू किया धर्मार्थ वेबसाइट को छह डिग्री कहा जाता है, जो एक सिद्धांत पर आधारित है कि हॉलीवुड में हर कोई केविन बेकन के साथ छह परिचितों की एक श्रृंखला या उससे कम के साथ काम किया है। एक अभिनेता कई डिग्री प्राप्त करता है क्योंकि वह केविन बेकन की फिल्मों से परिचितों की श्रृंखला में लोगों के मामले में दूर है।

Google ने अब अपने खोज परिणामों में छह डिग्री बेकन में शामिल किया है उदाहरण के लिए, बेकन नंबर के लिए Google खोज जॉनी डेप ने Depp's Bacon number को 2 दिया है

Google जानता है कि छुट्टियां कैसे मनाने हैं
Google को छुट्टियों के लिए खोज करने से Google उस छुट्टियों का प्रतिनिधित्व करने वाली वस्तुओं से सजाए गए एक पृष्ठ को वापस लाएगा। उदाहरण के लिए, क्रिसमस के लिए Google खोज करने से क्रिसमस रोशनी के साथ सजाया गया एक पृष्ठ देता है। यह क्वानजा, हनुक्का, हेलोवीन और फ़ेस्टिवस के लिए भी काम करता है। त्योहार के आधार पर ये ईस्टर अंडे केवल तभी सक्रिय होते हैं जब वह त्योहार निकट हो।

ज़र्ग रश
Google के लिए Zerg Rush खोजें और आप देखेंगे कि Google का ओ खोज परिणाम पृष्ठ पर हमला कर रहा है। वे प्रत्येक परिणाम एक करके एक पर हमला करेंगे एक स्वास्थ्य पट्टी है जो इंगित करता है कि खोज परिणाम कैसे घायल हो रहा है आप इन पर क्लिक करके इन्हें भी मार सकते हैं। उनके पास स्वास्थ्य सलाखों भी हैं जो उनके स्वास्थ्य को दर्शाती हैं। आप कितने हे आप को मारने के आधार पर अंक मिलता है। इस खेल का उद्देश्य जितना संभव हो उतना ओ को हरा देना है।

पूछें या झुकाव
कभी भी Google के लिए खोज करने का मौका था
पूछो या झुकाव? यदि आपके पास है, तो आप पहले से ही जानते हैं कि क्या आता है। यदि आपके पास नहीं है, तो इसे अभी करें और आप खोज परिणाम पृष्ठ को वाकई देखेंगे कि आपको ये शब्द क्या कहते हैं इसका बेहतर विचार प्रदान करें। यह केवल तभी काम करेगा जब आप HTML5 और CSS3 का समर्थन करने वाले नवीनतम ब्राउज़रों का उपयोग करेंगे। इसलिए, इंटरनेट एक्सप्लोरर उपयोगकर्ता, इस का उपयोग करने के लिए कुछ समय के लिए फ़ायरफ़ॉक्स, Google क्रोम या सफारी का उपयोग करें।

पूरी तरह उलट - पुलट कर दो
अपने वास्तविक अर्थ में 'एक बैरल रोल करो' का मतलब है 360 डिग्री स्पिन करना। Google इस एक के लिए व्यावहारिक प्रदर्शनों को बहुत गंभीरता से लेता है और खोज परिणामों के पृष्ठ पर स्पिन करता है ताकि आप इस वाक्यांश के अर्थ का एक स्पष्ट विचार दे सकें। मुझ पर विश्वास मत करो? एक बैरल रोल के लिए Google पर जाएं जाएं
अब और देखिए तुम्हारी दुनिया की बारी है।

यह ईस्टर अंडे जाहिरा तौर पर स्टार फॉक्स के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो वीडियो गेम श्रृंखला है, जिसे नीन्टेडो द्वारा विकसित किया गया है, क्योंकि जेड या आर दो बार भी गूगल के लिए बैरल रोल भी करता है, जैसे स्टार फॉक्स में भी। अनेक
ब्लॉगर्स ने इसके बहुत अलग चीजों की व्याख्या की, लेकिन Google ने स्पष्ट किया कि यह मजेदार चाल केवल एक Google इंजीनियर द्वारा उपयोगकर्ताओं के मनोरंजक बनाने के उद्देश्य से बनाई गई थी, साथ ही नई एचटीएमएल 5 और CSS3 प्रौद्योगिकियों की शक्ति को दिखाया गया। पिछले ईस्टर अंडे की तरह, यह केवल आधुनिक ब्राउज़रों में ही काम करेगा।

बाइनरी, ऑक्टल और हेक्साडेसिमल संख्या सिस्टम
उन शाब्दिक Google ईस्टर अंडों में से एक और यदि आप "बाइनरी", "अक्तूबर" या "गूगल" के लिए खोज करते हैं
खोज प्लस आपकी दुनिया अक्षम के साथ "हेक्साडेसिमल" (उद्धरण रहित), Google उसी संख्या प्रणाली में परिणामों की संख्या दिखाएगा उदाहरण के लिए, हेक्साडेसिमल के लिए Google खोज करने से नीचे दी गई छवि की तरह परिणाम की संख्या वापस मिल जाएगी।

प्रत्यावर्तन
"क्या आपका मतलब था?" Google की सुविधा अक्सर कई प्रयोक्ताओं को सही परिणामों पर पहुंचने में मदद करती है, जब वे खोज करने के उद्देश्य से कुछ अलग करते हैं यदि आप Google को पुनर्कलन के लिए खोजते हैं, तो वही फीचर आपको एक ही परिणाम पृष्ठ से लिंक करने के अंतहीन लूप पर ले जाता है जिससे रिकर्सन पूरा हो जाता है, जो तब होता है जब कुछ ही कॉल करता है गंभीरता से geeky

अनाग्राम
उनमें से एक और "क्या आपका मतलब है?" ईस्टर एग्स। अनाग्राम और Google के लिए Google पर तुरंत खोज लेंगे कि क्या आप "नाग अ राम" का अर्थ पूछेंगे, जो "अनाग्राम" शब्द का एक अनारोग है। Google वास्तव में इस एक के साथ अपने शब्द-कौशल का कौशल दिखाता है

Google को एनाग्रा को परिभाषित करने के लिए कहने पर Google पूछता है कि क्या आपको फिर से नाभि प्रसिद्धि का मतलब है।

आस्की आर्ट
क्या आप एएससीआईआई कला के प्रशंसक हैं? निश्चित रूप से Google है एएससीआईआई आर्ट और Google के लिए Google पर खोज करें, उस जगह पर Google लोगो के एएससीआईआई संस्करण वाले एक खोज परिणाम पृष्ठ के साथ आपको बधाई देगा जहां सामान्य लोगो होना चाहिए था। यह ईस्टर अंडे अब और काम नहीं करता है जब यह काम करता था, तो यह नीचे दी गई छवि की तरह दिखता था।

Google कैलक्यूलेटर ईस्टर अंडे: लोनेलिएस्ट नंबर
क्या आपको पता है कि अकेला नंबर कौन है? Google कैलकुलेटर से पूछें अकेले नंबर और Google इन-सर्च के लिए Google की खोज करें Google कैलकुलेटर एक को जवाब के रूप में देगा, जो जाहिरा तौर पर हैरी निल्सन के गीत "वन" के लिए एक श्रद्धांजलि है।

कभी कभार
कभी सोचा है कि 'एक बार एक नीला चाँद' में कितना है? आप इस वाक्यांश को अक्सर सुना होगा लेकिन Google कैलकुलेटर आपको इस वाक्यांश का सटीक मान देगा और आश्चर्य की बात है, यह समय की बजाय आवृत्ति को दर्शाता है। उत्तर के लिए "1.16699016 × 10-8 हर्ट्ज" प्राप्त करने के लिए इसके लिए Google पर जाएं।

एक गेंडा पर सींग की संख्या
एक गेंडा पर सींगों की संख्या जानना चाहते हैं? Google कैलकुलेटर मदद कर सकता है Google के लिए खोज करना
एक गेंडा पर सींगों की संख्या 1 जवाब देगी।

जीवन के अंतिम प्रश्न, ब्रह्मांड और सब कुछ का उत्तर दें
Google सर्वज्ञ है यहां तक ​​कि "जीवन के अंतिम प्रश्न का उत्तर, ब्रह्मांड और सब कुछ" Google को ज्ञात है बस उपरोक्त वाक्यांश के लिए Google की खोज करें और Google कैलकुलेटर आपको एक उत्तर देगा। आप किस का इंतजार कर रहे हैं? बस Google पर जाएं और जीवन का सच्चा अर्थ पाएं।

[खोज करने के लिए आपको समय देना रोकें]

उत्तर से आश्चर्य (42)? यह द हिचहाइकर की गाइड टू द गैलेक्सी का एक संदर्भ है, जो एक सत्तर के उत्तरार्ध के एक रेडियो शो (उसी नाम से) पर आधारित एक लोकप्रिय उपन्यास है। Google इंजीनियरों ने इन गुर के साथ आपको आश्चर्यचकित किया, है ना?
Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon