कैसे अपने फेसबुक पोस्ट करने के लिए रंग जोड़ें और इंद्रधनुष झंडा प्रतिक्रिया प्राप्त करें

प्र। मैं रंगीन नई फेसबुक पोस्ट देख रहा हूं, लेकिन मैं इस बारे में उलझन में हूं कि वे कैसे काम करते हैं। मैं उन्हें अपने फेसबुक पर देख रहा हूं और मैं उन्हें भी इस्तेमाल करना चाहता हूं। लेकिन कभी-कभी वे मेरे लिए काम करते हैं और कभी-कभी वे नहीं करते हैं।

क्या आप उनका उपयोग करने के बारे में एक लेख कर सकते हैं?

इसके अलावा, मैं लोगों को फेसबुक पर पदों की तरह इंद्रधनुष झंडे का इस्तेमाल देख रहा हूं, लेकिन मुझे ऐसा पसंद नहीं लगता है। क्या इसके लिए एक विशेष ऐप है?

इस फेसबुक सामग्री को समझने में हमारी सहायता करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद!

उत्तर ! आप के प्रश्न के लिये धन्यवाद पाठकों के प्रश्नों से मुझे यह जानने में मदद मिलती है कि लोग क्या सीखना चाहते हैं

अपने फेसबुक पोस्ट की पृष्ठभूमि में रंग जोड़ना 

हां, दुनिया भर के फेसबुक उपयोगकर्ता अब अपने पोस्ट में रंग जोड़ सकते हैं यह अद्यतन पिछले साल के अंत में फेसबुक एंड्रॉइड ऐप के लिए शुरू हुआ और अब आईफोन / आईपैड ऐप के साथ-साथ फेसबुक की वेबसाइट पर भी आई है।

अपने पोस्ट में रंगीन पृष्ठभूमि का उपयोग करके, आप अपने मित्रों के फीड्स में अव्यवस्था के बीच अपने स्थिति अपडेट की मदद कर सकते हैं।

आप अपने फेसबुक पोस्ट में पृष्ठभूमि या तो एक ठोस या ग्रेडिएंट रंग जोड़ सकते हैं। फेसबुक वर्तमान में आपको अपने पोस्ट की पृष्ठभूमि के लिए अलग-अलग रंगों का एक विकल्प देता है।

आप अपनी पृष्ठभूमि के लिए जो भी रंग चुनते हैं, कोई बात नहीं, शब्द सफेद होंगे और पाठ बोल्ड होगा।

How to Add Color

फेसबुक वेबसाइट

अपने कंप्यूटर पर अपने फेसबुक पोस्ट में एक रंगीन पृष्ठभूमि जोड़ने के लिए, अपना संदेश टाइप करना शुरू करें जहां वह कहता है, "आपके मन में क्या है? "। आप अपने संदेश के नीचे एक कलाकार की पैलेट रंग देखेंगे


अपनी पोस्ट का रंग बदलने के लिए किसी एक रंग पर क्लिक करें या टैप करें

विभिन्न रंगों की कोशिश करें जब तक आप एक को पसंद नहीं करते। जब तक आप पोस्ट प्रकाशित नहीं करते तब तक आप अपना मन बदल सकते हैं आप एक ठोस रंग पसंद कर सकते हैं या आप एक पृष्ठभूमि को पसंद कर सकते हैं जिसमें विभिन्न रंग हैं

यदि आप तय करते हैं कि आप कुछ कोशिश करने के बाद किसी भी रंग का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो सफेद विकल्प चुनें और आपकी पोस्ट पारंपरिक पृष्ठभूमि पर वापस जाएगी। यदि आप पैलेट नहीं देखना चाहते हैं, तो बाईं तरफ तीर टैप करें और रंग विकल्प गायब हो जाएेंगे !!

फेसबुक ऐप

यदि आप फेसबुक ऐप का उपयोग करते हुए स्थिति अपडेट पोस्ट करते समय रंग पैलेट नहीं देखते हैं, पैलेट देखने के लिए नीचे स्वाइप करें।


आप अपने कंप्यूटर से पोस्ट करते समय आपके पास रंग विकल्प नहीं देख सकते हैं।

जब आप अपने फेसबुक पोस्ट में रंग नहीं जोड़ सकते हैं

कुछ प्रकार की पोस्ट के साथ आप पृष्ठभूमि में रंग जोड़ने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप अपने पदों पर कोई लिंक, फोटो या वीडियो जोड़ते हैं तो फेसबुक आपको रंग जोड़ने नहीं देता है


आप रंगीन फेसबुक पोस्ट में 130 अक्षर तक सीमित हैं। आप एक सुंदर रंग चुन सकते हैं, अपना संदेश टाइप करना शुरू कर सकते हैं, लेकिन फिर पृष्ठभूमि को सफेद रंग में बदल सकते हैं। आपके रंग विकल्प गायब हो जाते हैं।

यदि ऐसा होता है, तो जब तक आपके रंग विकल्प वापस नहीं आएंगे तब तक वर्णों को हटा दें।

130 से कम वर्ण:

130 से अधिक वर्ण:

कौन सा आपको लगता है कि अधिक ध्यान देने योग्य है?

फेसबुक पर इंद्रधनुष ध्वज प्रतिक्रियाएं

पाठकों के लिए नोट: इंद्रधनुष ध्वज इमोजी अब फेसबुक पर उपलब्ध नहीं है

फेसबुक ने गर्व महीने के सम्मान में एक इंद्रधनुष झंडा प्रतिक्रिया के लिए एक विकल्प जोड़ा है। आपको ऐप जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इंद्रधनुष झंडा प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए आपको एलजीबीटीक्यू @ फेसबुक पेज की तरह ज़रूरत है।
यदि आप इंद्रधनुष झंडा प्रतिक्रिया प्राप्त करना चाहते हैं, तो जाएँ Color Chenge

और यह पसंद करे !

अपने फेसबुक होम पेज पर वापस जाएं और आप इंद्रधनुष ध्वज को अपनी प्रतिक्रियाओं के विकल्पों में एक विकल्प के रूप में देखेंगे।
Previous
Next Post »

Don’t Post Spam Links ConversionConversion EmoticonEmoticon